समस्या निवारण

Yahoo Down: Yahoo Mail और Website Down हैं “

एक विचित्र स्थिति है जिसका Yahoo उपयोगकर्ता दिन के उजाले के लिए सामना कर रहे हैं। दुनिया भर के उपयोगकर्ता याहू Mail, Chat और अन्य सेवाओं का उपयोग करने में असमर्थ हैं। याहू ने स्वयं outage और समस्या निवारण की प्रक्रिया में प्रयासों के बारे में पुष्टि की है।

याहू अपडेट सुबह 10.10 बजे: याहू Down है और Online उपयोगकर्ता इसे खोलने और अपने Email तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

Yahoo ने अभी ट्वीट कर चल रही आउटेज की जानकारी दी है:

“हो सकता है कि आप Email सहित हमारी कुछ सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम न हों। अभी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता इसे ठीक करना है। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं।”

“हम समझते हैं कि यह आपके लिए कितना मुश्किल होना चाहिए। हम इसे ठीक करने के लिए विशेष रूप से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कृपया अपडेट के लिए बने रहें।”

असल कहानी क्या है?

Yahoo आज सुबह बड़े पैमाने पर आउटेज से गुजर रहा है, और उपयोगकर्ताओं को अपने संबंधित खातों तक पहुँचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। याहू की वेबसाइट भी नहीं खुल रही है।

यह समस्या सुबह 7.30 बजे शुरू हुई जब याहू के हजारों उपयोगकर्ताओं ने सामूहिक रूप से डाउनटाइम के मुद्दे के बारे में रिपोर्ट की और वे याहू द्वारा ब्लॉक किए गए लग रहे थे। न तो वे अपना Inbox एक्सेस कर पा रहे हैं और न ही याहू वेबसाइट्स खोलने की इजाजत।

जिस उपयोगकर्ता ने याहू होमपेज पर जाने की कोशिश की, उसके सामने यह संदेश आया कि “इस साइट पर पहुंचा नहीं जा सकता। www.yahoo.com का सर्वर आईपी पता नहीं मिला।”

जिन देशों ने प्रमुख रूप से इस मुद्दे का सामना किया, वे यूरोप और अमेरिका के कुछ हिस्से हैं।

डाउन डिटेक्टर के फ़ोरम में, एक उपयोगकर्ता लिखता है, “आज बिल्कुल भी Yahoo नहीं है, लेकिन मेरे पास यह पहले कभी नहीं था। किसी को पता है कि समस्या वास्तव में क्या है?

दूसरे ने कहा: “Yahoo मेल न तो मेरे आईफोन पर काम कर रहा है और न ही ऐप और न ही वेबसाइट पर।”

सोशल मीडिया वर्तमान में याहू उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट से भरा हुआ है क्योंकि वे अपने गुस्से और हताशा को दूर कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘क्या कोई जानता है कि याहू मेल डाउन है? यह मेरे लिए लोड नहीं हो रहा है।

दूसरे ने added  “पूरी साइट नीचे है और मुझे किसी भी Yahoo पते के लिए ‘सर्वर नहीं मिला’ Message मिल रहा है। अगर कोई साइट नहीं है तो हम आपके Mail का उपयोग कैसे कर सकते हैं (जो मेरे पास 20 वर्षों से है)?”

Yahoo ने अब घोषणा की है कि यह समस्या कैसे और कब ठीक होने जा रही है। कोई अद्यतन नहीं है कि यह कितने समय तक रहने वाला है और Yahoo उपयोगकर्ताओं को परेशान करता है, इसलिए समाधान प्रदान किए जाने तक सभी उपयोगकर्ताओं को शांत रहना चाहिए।

Read More………

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE