समस्या निवारण

Yahoo Error Code 475 को ठीक करने के तरीके क्या हैं?

Yahoo सबसे प्रमुख Email सेवाओं में से एक है, जिसका व्यापक रूप से दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है। Yahoo का उपयोग करते समय, कई उपयोगकर्ता Email भेजने में सक्षम नहीं होने की शिकायत करते रहे हैं। इस समस्या के दौरान सामने आया error message इस प्रकार दिखाया गया है- ‘error Code 475 – आपके Accounnt में संदिग्ध गतिविधि का पता चला था। यह error message आम तौर पर तब देखा जाता है जब Yahoo को संदेह होता है कि आपके Accounnt में संदिग्ध गतिविधि चल रही है और यह आपके Accounnt को Spam की तरह दिखने वाले Email भेजने से रोकता है। तो अगर आप भी इस Error का सामना कर रहे हैं, तो आप अपने Yahoo Accounnt से Email नहीं भेज पाएंगे। हालाँकि, आप अभी भी अपने संपर्कों से Email प्राप्त करेंगे।

error 475 को ठीक करने से पहले, पहले इसके कारणों पर गौर करें और उनका उल्लेख नीचे किया गया है:
  • यदि आपने बहुत कम समय में Email Accounnt का उपयोग करके बहुत सारे Email भेजे हैं। Yahoo में स्वचालित फ़िल्टर हैं जो आपके Accounnt को आगे Email भेजने से रोकेंगे।
  • आप अपने Yahoo Accounnt का उपयोग करके जो Email भेज रहे हैं उनमें डुप्लीकेट जानकारी है इसलिए Yahoo आपको ऐसा नहीं करने देगा।
  • यदि आपका Yahoo Accounnt एक ही message कई प्राप्तकर्ताओं को भेज रहा है क्योंकि इसे Email क्लाइंट द्वारा भी Spam माना जाता है।
  • Yahoo Accounnt के आउटबॉक्स में एक message अटका हुआ है।

तो अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो Yahoo Live Chat Support आपके लिए अंतिम समाधान हो सकता है। इस लेख में आपको कुछ अन्य तरीके भी मिलेंगे जिनसे आप Yahoo Accounnt के साथ error Code 475 को ठीक करने के लिए भी जा सकते हैं:

1. आउटबॉक्स फ़ोल्डर से Email हटाएं

यदि आप अपने Yahoo Accounnt के माध्यम से Email भेजने में सक्षम नहीं हैं, तो यह आउटबॉक्स फ़ोल्डर में फंस जाएगा, Yahoo के पास कुछ सुरक्षा Filter हैं जो समस्या हल होने तक आपको Email भेजने नहीं देंगे। तो, इस समस्या को दूर करने के लिए, आपको नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन करने की आवश्यकता है:

  • Yahoo Mail Apps खोलें और फिर ‘Menu’ Icon पर जाएं।
  • Right फलक से, OutBox Folder पर जाएँ।
  • OutBox Folder में मौजूद सभी Email Clear करें।
  • अब, Yahoo Apps को फिर से Launch करें और Check कि क्या समस्या हल हो गई है।

2. अपने Email Accounnt का पासवर्ड बदलें

यह समस्या तब भी उत्पन्न हो सकती है जब आप संदिग्ध गतिविधियों के कारण वेबमेल को अपडेट नहीं कर पाते हैं और इसलिए कोई Email भेजने में सक्षम नहीं होते हैं। आप अपने Accounnt का पासवर्ड बदलकर समस्या को ठीक करने का प्रयास कर सकते हैं। मेनू पर जाएं और ‘सेटिंग्स’ विकल्पों पर क्लिक करें। वहां से ‘Accounnt प्रबंधित करें’ पर क्लिक करें और ‘Accounnt जानकारी’ चुनें। Password बदलने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें और जांचें कि क्या समस्या हल हो गई है।

3. Accounnt के अपने आप अनलॉक होने की प्रतीक्षा करें

Yahoo आपके Accounnt को Unlock करने में लगभग 12 घंटे लेता है यदि यह Spam गतिविधियों के कारण Lock हो जाता है। आप 1 ( one ) Day के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं और फिर Accounnt को Unlock करने और सामान्य गतिविधि पर वापस जाने के लिए आगे के निर्देशों के लिए Yahoo तक पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE