XETO OFFICIAL

LEADING NEWS & MEDIA WEBSITE OF INDIA NATIONAL.

iPhone 14 लाइनअप में होंगे ये जबरदस्त फीचर्स, एप्पल यूजर्स लंबे समय से कर रहे हैं इंतजार

1 min read
iPhone

iPhone : Apple ने कंफर्म किया है कि वह 7 सितंबर को लेटेस्ट iPhone 14 सीरीज, Apple Watch 8 सीरीज को लॉन्च करेगा। कोरोना महामारी के बाद यह ऐप्पल का पहला ऑफ लाइन इवेंट है। कोरोना काल के दौरान कंपनी ने वर्चुअल इवेंट में आइफोन लॉन्च किए थे। ऐप्पल ने अपने लॉन्च इवेंट के प्रोमो में स्पेस सेंट्रिक टीजर इमेज शेयर किया है जिसमें ऐप्पल लोगो कॉस्मिक डिजाइन का देखने को मिल रहा है। ऐप्पल फैन कंपनी के टीजर से अपकमिंग iPhone 14 लाइनअप को लेकर अटकलें लगाने लगे हैं। iPhone लॉन्च इवेंट को लेकर लोगों के बीच में खूब दिलचस्पी रहती है। यहीं कारण है कि ऐप्पल शुरू से लेकर अंत तक अपने अपकमिंग प्रोडक्ट्स को लेकर गोपनीयता बनाए रखता है।

iPhone 14 लॉन्च इवेंट : क्या कहता है टीजर पोस्टर ?

Apple ने अपने टीजर पोस्टर में लिखा ‘Far Out’ लिखा है, जिससे अपकमिंग iPhone 14 के फीचर्स को लेकर जानकारी मिलती है। अपकमिंग आइफोन में कंपनी ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, एस्ट्रोफोटोग्राफी, सैटेलाइट कनेक्टिविटी और प्रो मॉडल के नए कलर वेरिएंट्स हो सकते हैं। यहां हम आपको अपकमिंग iPhone 14 के फीचर्स को लेकर जानकारी दे रहे हैं।

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले

एप्पल के टीज़र पोस्टर से पता चलता है कि अपकमिंग iPhone 14 लाइनअप में ‘ऑलवेज ऑन डिस्प्ले’ दी जा सकती है। खबरों की माने तो ऑलवेज ऑन डिस्प्ले iPhone 14 Pro और Pro Max दो ही मॉडल में दिया जा सकता है। इस फीचर के आने के बाद OLED डिस्प्ले पैनल का वहीं हिस्सा लाइटअप होगा जिसमें नोटिफिकेशन्स, टाइम, बैटरी और एनिमेशन दिखाई देंगे। संभव है कि अधेंरे आकाश में चमकते सितारों से कंपनी इसी फीचर को बता रही है।

Helicopter fell victim to accident before landing

एस्ट्रोफोटोग्राफी

Google, रियलमी, वीवो और शाओमी जैसे कंपनियों के फ़्लैगशिप और प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन में एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड़ मिल रहा है। इस मोड़ में आप रात में आसमान की तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। यह मोट ऑटोमैटिक मल्टिपल एक्सपोज़र वाली फ़ोटो क्लिक करता है और इनको एक साथ कंबाइन कर फ़ोटोज़ से नॉइस रिमूव करता है। पिछले साल iPhone 13 को लेकर रूमर्स थे कि यह फ़ीचर तब दिया जा सकता है लेकिन नहीं मिल था। कंपनी की टैग लाइन ‘Far Out’ और गैलेक्सी की फोटो हिंट मिलता है कि नए लॉन्च होने वाले iPhone 14 में कंपनी एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड दे सकती है।iPhone

iPhone 14 लाइव के कैमरा सेटअप को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें 48MP का नया और बड़ा कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। यह कैमरा सेंसर पहले से बेहतर इमेज क्लिक करेगा। इसके साथ ही नया कैमरा लो-लाइट में भी हाई क्वालिटी की फोटो खींचेगा।

सैटेलाइट कनेक्विटी

iPhone 13 लाइनअप के बारे में बताया जा रहा था कि इसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी दिया जा सकता है। तब तो सैटेलाइट कनेक्टिविटी ऑफर नहीं की गई लेकिन अब iPhone 14 लाइनअप में यह फीचर दिया जा सकता है। सेलुलर कवरेज न होने की स्थिति में यूजर्स इस फीचर की मदद से सेटेलाइट नेटवर्क का यूज कर मैसेज भेज पाएंगे। लॉन्च टीजर में कॉस्मिक थीम से सैटेलाइट कनेक्टिविटी का हिंट मिलता है।

नए कलर

अपकमिंग iPhone 14 सीरीज़ को लेकर ख़बर है कि कंपनी नए कलर ऑप्शन पेश कर सकती है। नए आईफ़ोन 14 सीरीज़ के मॉडल स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

फुटकर वितरण से आप क्या समझते है ? भारतीय अर्थव्यवस्था में इसका क्या महत्व है ?

iPhone 14 Pro लाइनअप स्पेसिफिकेशंस

अपकमिंग iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लेकर खबर है कि Apple पहली बार पिल शेप कैमरा कटआउट डिस्प्ले ऑफर कर सकता है। iPhone 14 Pro सीरीज की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 1Hz-120Hz और इसमें OLED डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। इसके साथ ही अपकमिंग आईफोन मॉडल में 48MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया जाएगा जो पहले के मुकाबले बड़ा होगा। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी नया Apple A16 Bionic चिपसेट ऑफर कर सकता है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इसमें 30W वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है।

iPhone 14 लाइनअप स्पेसिफिकेशंस

iPhone 14 के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें iPhone 13 Pro वाला A15 Bionic प्रोसेसर और पुरानी नॉच वाला 90Hz डिस्प्ले दिया जा सकता है। iPhone 14 में 30W वायर्ड फास्ट चार्ज दिया जाएगा। Apple को लेकर खबर है कि कंपनी इस साल iPhone Mini मॉडल लॉन्च नहीं करेगा। कंपनी मिनी के बदले iPhone 14 Max लॉन्च कर सकती है जिसके फीचर iPhone 14 जैसे ही होंगे लेकिन इसमें बड़ा डिस्प्ले और ज्यादा कैपेसिटी वाली डिस्प्ली मिलेगी।