XETO OFFICIAL

LEADING NEWS & MEDIA WEBSITE OF INDIA NATIONAL.

Sony Xperia 5 IV झुकेगा नहीं सोनी! 1 सितंबर को ला रहा है नया 5जी स्मार्टफोन, Xperia 5 सीरीज़ में होगा लॉन्च

1 min read
Sony Xperia 5 IV

Sony Xperia 5 IV : Sony का नाम इंडिया में पीछे छूटता जा रहा है। कुछ साल पहले तक सोनी स्मार्टफोन प्रीमियम कैटेगरी में अलग पहचान रखते थे। सोनी एक्सपीरिया मोबाइल फोंस की ग्लास बॉडी व डिजाईन अपनी लुक के नाम पर पहचाने जाते थे तथा NFC और IP Rating फीचर्स सोनी मोबाइल्स में ही देखने को मिलते थे। बीते समय में सोनी इंडियन स्मार्टफोन मार्केट से बाहर हो चुका है। लेकिन ग्लोबल मार्केट में अपनी पहचान बरकरार रखते हुए यह कंपनी 1 सितंबर को Sony Xperia 5 IV 5G Phone लॉन्च करने जा रही है।

सोनी कंपनी आने वाली 1 सितंबर को एक बड़े ईवेंट का आयोजन करने जा रही है जो जापान में होगा। बताया जा रहा है कि ईवेंट के मंच से कंपनी अपना नया 5जी फोन टेक मंच पर पेश करेगी जो Sony Xperia 5 IV नाम के साथ लॉन्च होगा। यह लॉन्च ईवेंट भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा जिसके कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित यूट्यब चैनल व नीचे दिए गए लिंक पर भी लाईव देखा जा सकेगा।

Sony Xperia 5 IV की स्पेसिफिकेशन्स

सोनी ने अपने इस स्मार्टफोन को अभी पूरी तरह से पर्दे में ही रखा है। लेकिन बीते दिनों सामने आए सर्टिफिकेशन्स और लीक्स के बिनाह पर यह कहा जा रहा है कि यह नया सोनी एक्सपीरिया स्मार्टफोन एक फ्लैगशिप डिवाईस होगा जो Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

Sony Xperia 5 IV को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप पर लॉन्च किया जाएगा। लीक के अनुसार फोन के बैक पैनल पर मौजूद तीनों कैमरा सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे। यह कुछ हद तक Apple iPhone 13 Series जैसा है जिसमें सभी रियर कैमरा लेंस 12MP के ही थे। वहीं एक्सपीरिया फोन में 6 इंच की ओएलईडी डिसप्ले व वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिए जाने की जानकारी भी सामने आ चुकी है।

Madhya Pradesh: The capital shamed again, a three and a half year old innocent girl was raped

Sony Xperia 5 IV 5G Phone की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स व प्राइस के लिए 1 सितंबर तक फोन लॉन्च होने का इंतजार करना होगा।