XETO OFFICIAL

LEADING NEWS & MEDIA WEBSITE OF INDIA NATIONAL.

Redmi Note 11SE Xiaomi ने अपनाई सस्ते स्मार्टफोन बेचने की ट्रिक, बिना चॉर्जर के ही लॉन्च करेगी फोन!

1 min read
Redmi Note 11SE

Redmi Note 11SE: Xiaomi देश का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड है और कंपनी कई सालों में इस पहले पायदान पर बैठी हुई है। शाओमी ने अपनी शुरूआत ही लो बजट सेग्मेंट से की थी तथा कम कीमत वाले सस्ते स्मार्टफोन बेचते हुए बेहद तेजी से इस चीनी कंपनी ने इंडिया में अपनी पैठ बना ली थी। Cheap Mobile Phones के साथ ही अब कंपनी हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स वाले डिवाईस भी ला रही है। लेकिन लो बजट सेग्मेंट में खुद को बनाए रखने के लिए अब Xiaomi एक अलग ही ट्रिक अपना रही है। नए Smartphone Low Price पर लॉन्च हो और कम रेट पर ही बिकें, इसके लिए कंपनी बिना चार्जर (Charger) के ही फोन बेचने की प्लानिंग कर रही है।

Redmi Note 11SE बिना चार्जर के लॉन्च होगा

Xiaomi कल यानी 26 अगस्त को इंडिया में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 11SE लॉन्च करने जा रही है। रेडमी नोट 11 सीरीज़ में जोड़ा जाने वाला यह मोबाइल फोन कल भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस मोबाइल फोन की फोटो व कई स्पेसिफिकेशन्स लिस्ट कर दी गई है लेकिन Redmi Note 11SE India Launch से ठीक एक दिन पहले अब खबर आ रही है कि रेडमी नोट 11एसई बिना चॉर्जर के ही बेचा जाएगा।

‘Redmi Note 11SE No Charger In The Box’ यह बात सबसे पहले एमएसपी वेबसाइट के जरिये सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार रेडमी नोट 11एसई बॉक्स कंटेंट में USB Type-C Cable, SIM Eject Tool, Protective Case, Quick Start Guide और Warranty Card तो होंगे लेकिन Phone Charger / Adapter बॉक्स में साथ नहीं दिया जाएगा। चार्जर साथ में न होने के चलने फोन का प्राइस तो कम हो जाएगा लेकिन जरूरतमंद को यह चॉर्जर या अडेप्टर को पाने के लिए अलग से पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

Shakuntala and Dushyant's chemistry seen in the new motion poster, the film will be released on this day

Redmi Note 11 SE की स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी के इस फोन में 5000mAh बैटरी दी जाएगी जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। लेकिन इस तकनीक का फायदा उठाने के लिए Mi 33W SonicCharge 2.0 Charger अलग से खरीदना पड़ सकता है जिसका प्राइस तकरीबन 999 रुपये होगा। हालांकि रेडमी नोट 11एसई में चार्जिंग अडेप्टर साथ न दिए जाने की बात फोन लॉन्च होने तक पुख्ता नहीं कही जा सकती है। इसके लिए कल 26 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक का इंतजार करना ही होगा।

फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर नज़र डालें तो रेडमी का यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G95 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 6.43-इंच का Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। Redmi Note 11 SE क्वाड रियर कैमरा सपोर्ट करेगा जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर के साथ 8MP अल्ट्रावाइड, 2MP डेप्थ और 2MP मैक्रो सेंसर मौजूद रहेगा।

शाओमी रेडमी नोट 11 एसई स्पेसिफिकेशन
परफॉर्मेंस
आठ कोर(2.2 गीगाहर्ट्ज, डुअल कोर + 2 गीगाहर्ट्ज, हेक्सा कोर)
मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700
4 जीबी रैम
डिसप्ले
6.5 इंच (16.51 सेमी)
405 पीपीआई, आईपीएस एलसीडी
90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट
कैमरा
48 एमपी + 2 एमपी डुअल प्राइमरी कैमरा
एलईडी फ्लैश
8 एमपी फ्रंट कैमरा
बैटरी
5000 एमएएच
फास्ट चार्जिंग
यूएसबी टाइप-सी पोर्ट
शाओमी रेडमी नोट 11 एसई प्राइस, लॉन्च की तारीख
एक्सपेक्टेड प्राइस: रु. 12,990
रिलीज की तारीख: August 26, 2022 (अनौपचारिक)
वेरियंट: 6 जीबी रैम / 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज
फोन की स्थिति: आने वाला है