समस्या निवारण

Microsoft Product Support Reporting Tool – Troubleshooting ( समस्या निवारण ) समर्थन समस्याएँ

Microsoft ने अपना उत्पाद समर्थन Reporting Tool पेश किया जो महत्वपूर्ण system और लॉगिंग जानकारी के संग्रह की अनुमति देता है। उस जानकारी का उपयोग समर्थन समस्याओं के निवारण में आगे किया जाता है। यह अंततः Softwer में समस्याओं का निदान करने और फिर समाधान प्रदान करने में मदद करेगा।

Microsoft उत्पाद समर्थन रिपोर्ट

Microsoft उत्पाद समर्थन रिपोर्ट Tool आपको विशिष्ट सेटिंग्स का चयन करने की अनुमति देता है जिसके लिए system कॉन्फ़िगरेशन डेटा एकत्र किया जाना है: सामान्य, Internet और Networking, Windows अपडेट सर्विसेज, सर्वर घटक, Exchange Servers और SQL, Business Networks आदि।

यह system कॉन्फ़िगरेशन और आपके द्वारा चुनी गई श्रेणियों पर निर्भर करता है, यह Microsoft Tool डेटा संग्रह से दूर होने में लगभग 7 से 25 मिनट का समय लेगा। यदि आप प्रत्येक श्रेणी द्वारा एकत्र की गई जानकारी के बारे में अधिक विवरण चाहते हैं तो आप readme.txt फ़ाइलें पढ़ सकते हैं।

system जानकारी एकत्र करने के उद्देश्य से आप MPS रिपोर्ट की अनिश्चित संख्या में प्रतियों को स्थापित और उपयोग कर सकते हैं, जो आपके समर्थन कार्यकारी द्वारा आपको आवश्यक तकनीकी सहायता सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक है। आपको प्रत्येक ऑपरेटिंग system, 32 या 64 बिट के लिए दो निष्पादन योग्य फाइलें मिलेंगी। कृपया सुनिश्चित करें कि आपने अपने ऑपरेटिंग system के अनुसार संस्करण Download कर लिया है। आप Windows 8, Windows 7 और Windows Server 2008 R2 के लिए Microsoft help diagnose Tool भी देख सकते हैं क्योंकि इसका उपयोग Microsoft द्वारा Windows समस्याओं का निदान करने में भी किया जाता है। ‘Microsoft इजी असिस्ट’ Windows लाइव मीटिंग की एक अन्य उपयोगी विशेषता है जिसका उपयोग आप पेशेवरों की मदद लेने के लिए कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE