cPanelइंटरनेट

Wordpress कैसे install करते है।

wordpress install : हेलो दोस्तों आज की इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा की आप Wordpress कैसे Install कर सकते है वो भी फ्री में सिर्फ 5 मिनट में, दोस्तों मेरा नाम प्रकाश गुप्ता गुप्ता है और आप सभी का स्वागत है xetoofficial.com पर. तो चलिए जानते है की हम अपने वेबसाइट बनाने से पहले Wordpress Install कैसे किया जाता है।

Wordpress क्या है ?

Wordpress एक ऐसा php सॉफ्टवेर है जिसे wordpress.com ने बनाया है, Wordpress के मदद से हम अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए बहुत ही आसान तरीके से वेबसाइट डिज़ाइन कर सकते है। सिर्फ 1 क्लिक पर, Wordpress हमें ये आजादी देता है की हम जैसे चाहे वेबसाइट को डिज़ाइन कर सके और हमें एक plugin option भी मिलता है किसके वजह से हम और भी अच्छा वेबसाइट पर डिज़ाइन और ब्लॉग पोस्ट लिखने में मदद करता है।

Wordpress Install करने के कई चरण है।

step 1 : सबसे पहले आपको अपना cpanel लॉगिन करना होगा Login  id और पासवर्ड डालने के बाद।

How to install WordPress.

step 2 : Cpanel पर आने के बाद आपको cpanel के menu option में softwer area में Wordpress Manager by Softaculous option पर क्लिक करना होगा।

How to install WordPress.

step 3 : Wordpress Manager by Softaculous पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया विंड ओपन होगा उसमे से आपको Blogs menu पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Wordpress ऑप्शन देखने को मिल जाइएगा।

How to install WordPress.

step 4 : Wordpress ऑप्शन क्लिक करने के बाद आपको right side में Wordpress Install बटन देखने को मिल जाइएगा जिसे आपको क्लिक करना है।

How to install WordPress.

step 5 : install बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ area में सही जानकारी फिल करना होगा जिसे आप ध्यान पूर्वक fill करे। इसके बाद last में install बटन को दबाये।

wordpress install

Wordpress Install करना बहुत ही आसान है जिसे हमने आपको step by step फोटो के साथ समझया है, Wordpress एक ब्लॉगिंग php script है जिसकी मदद से हम internet में बहुत ही अच्छा कर सकते है।

दोस्तों आज की हमारी जानकारी आपको कैसे लगी अगर हमारी जानकारी अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों लोगो के साथ शेयर जरूर कीजियेगा।

और भी पढ़ें 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE