समस्या निवारण

कैसे ठीक करें जब AOL Account के Email Automatically रूप से गायब हो रहे हैं?

क्या आपके कुछ Email आपके AOL Account से गायब हैं? यदि Email वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण थे तो यह एक गंभीर चिंता का विषय हो सकता है।

खैर, AOL Account के साथ ‘missing Email’ की समस्या कई कारणों से हो सकती है जैसे:

  • Server समस्या पैदा कर रहा है
  • AOL मेल खाता Hack कर लिया गया है
  • Email गलत Folder में है
  • तृतीय-पक्ष Email क्लाइंट settings
  • निष्क्रियता के कारण AOL खाता निष्क्रिय कर दिया गया है

यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जो भविष्य में Email गुम होने की समस्या से बचने में मदद करेंगे:

अन्य Folder की जाँच करें:

यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य सभी Folder की जाँच करके शुरू करें कि Email गलती से गलत Folder में तो नहीं आ गए हैं। यदि Email वहाँ हैं, तो इसका मतलब है कि उन्हें गलती से Spam के रूप में चिह्नित किया गया है या गलत फ़िल्टर में जोड़ा गया है। आपको यह सत्यापित करने की आवश्यकता है कि सभी Spam और अन्य settings ठीक से सेट की गई हैं।

अपना खाता Email क्लाइंट जांचें:

एक और कारण जिसके कारण आपको अपने AOL Email नहीं मिल सकते हैं, वह है आउटलुक जैसे तीसरे पक्ष के Email क्लाइंट की setting। ऐसा हो सकता है कि प्रोग्राम की settings इस तरह से सेट की गई हों कि जब भी आप अपना अकाउंट चेक करें तो वे AOL Server से Email डिलीट कर दें। इसे ठीक करने के लिए, सुनिश्चित करें कि ‘Email को Server पर रखें’ setting सक्षम है। इसके अलावा, यदि आपका Email गलत Folder में जा रहा है, तो आपके Email तक पहुँचने के लिए IMAP का उपयोग करने के कारण ऐसा हो सकता है।

जांचें कि निष्क्रियता के कारण आपका खाता निष्क्रिय कर दिया गया है या नहीं:

यदि आपका Account सामान्य से अधिक समय तक निष्क्रिय रहता है, तो संभव है कि यह निष्क्रियता के कारण निष्क्रिय हो जाए। तो ऐसा हो सकता है कि आपके Account के निष्क्रिय रहने की अवधि के दौरान कुछ Email गुम हो जाएं।

ब्राउज़र साफ़ करें:

अपने AOL Account में Log इन करने से पहले, आपको हमेशा पहले अपना ब्राउज़र साफ़ करना चाहिए। Browser ठीक से काम नहीं कर रहा हो सकता है और यह आपके AOL Email गुम होने के कारणों में से एक हो सकता है।

एप्लिकेशन को ठीक से कॉन्फ़िगर करें:

यदि Email AOL के Mail App से गायब हैं और Webmail में उपलब्ध हैं, तो आपको configuration settings की जांच करने की आवश्यकता है।

उपरोक्त सभी तरीकों का ठीक से पालन करने के बाद, उम्मीद है कि AOL Account के साथ ‘मिसिंग Email का मुद्दा हल हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE