समस्या निवारण

क्या अपने नया iPhone 14 लिया? हमने बताया गया है कि कैसे setting किया जाता है।

IPhone 14 प्राप्त करने के लिए बधाई। हो सकता है कि आपने इसे online खरीदा हो या किसी स्थानीय स्टोर से खरीदा हो, या हो सकता है कि किसी ने आपको इसे उपहार में दिया हो। अंत में, फोन अब आपके हाथ में है। अगला कदम इसे स्थापित करना है। आप इस प्रक्रिया से परिचित हो सकते हैं, लेकिन अगर यह आपका पहला Iphone है, तो हम यहां आपकी मदद करने के लिए हैं। 

हम आपको सरल चरणों के माध्यम से चलेंगे जो आप अपने iPhone को setting करने के लिए कर सकते हैं। यह कोई भी मॉडल हो सकता है – iPhone 14 Pro Max, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Plus, iPhone 14, iPhone 13, या iPhone 12। iPhone चालू करने से लेकर Instagram के लिए इसका उपयोग करने तक, हमने आपको इस गाइड में शामिल किया है। 

अपने iPhone 14 को setting करना शुरू करने से पहले की जाने वाली चीज़ें

यदि आपके पास एक पुराना iPhone है, तो एक नया iPhone 14 setting करना आपके दैनिक ड्राइवर के रूप में Android Phone होने की तुलना में बहुत आसान होगा। अपने पुराने iPhone पर iCloud और अपने Android Phone पर Google ड्राइव पर अपने data का Backup लें। कहने की जरूरत नहीं है, Backup प्रक्रिया करने के लिए आपके Phone में पर्याप्त बैटरी होनी चाहिए। यदि आपके पास एक पुराना Iphone है, तो जरूरी नहीं कि आपको iCloud में सब कुछ Backup करने की जरूरत हो, लेकिन पूरे Device का Backup लेना हमेशा सुरक्षित होता है। 

Android Device के लिए, Google ड्राइव आपको अपने अधिकांश data को Iphone में पुनर्स्थापित करने देगा। लेकिन settingअप प्रक्रिया के दौरान किसी एक चरण में Android Device से data स्थानांतरित करने का विकल्प होता है। उस प्रक्रिया के लिए या तो Google ड्राइव या केबल से लिंक करने की आवश्यकता होती है जो iPhone और Android Device दोनों को कनेक्ट कर सके।

Iphone 14 की स्थापना

अब रोमांचक हिस्सा आता है। IPhone चालू करना और इसे setting करना मुझे हर बार उत्साहित करता है। आपके द्वारा iPhone को अनबॉक्स करने और सभी कवर हटाने के बाद, कुछ समय के लिए पावर बटन दबाकर iPhone 14 चालू करें। Screen पर एक Apple लोगो दिखाई देगा। अगली Screen आपको विभिन्न भाषाओं में अभिवादन करेगी। प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें।

सबसे पहले, आपको एक भाषा चुननी होगी। आप भाषा को अंग्रेजी पर setting छोड़ सकते हैं या आप इसे अपनी पसंद की भाषा में बदल सकते हैं। IPhone हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उर्दू और कई अन्य भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है। अब, अपने क्षेत्र का चयन करें। यदि आप भारत में हैं, तो यह स्वचालित रूप से Screen पर दिखाई देगा। अगला टैप करके प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।

जल्दी शुरू

अगली Screen पर आपको क्विक Start का विकल्प दिखाई देगा। यह विकल्प उन यूजर्स के लिए है जिनके पास पहले से Iphone है। नया iPhone 14 कुछ सरल चरणों के बाद पुराने iPhone, या यहां तक ​​कि एक iPad से data को स्वचालित रूप से स्थानांतरित कर देगा। बस सुनिश्चित करें कि आपका पुराना iPhone या iPad स्थानांतरण प्रक्रिया के पूरे समय चालू रहे। पुराने Device को वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें और इसे Iphone 14 के पास रखें।

अगले चरण में प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी। आपका पुराना उपकरण उसके लिए Face ID या Touch ID का उपयोग कर सकता है। प्रमाणीकरण के बाद, आप क्यूआर कोड को Screen करने के लिए या तो पुराने Iphone के कैमरे को नए Iphone के पैटर्न पर इंगित कर सकते हैं या नए Iphone 14 पर प्रदर्शित सत्यापन कोड दर्ज कर सकते हैं। सक्रियण में कुछ मिनट लगेंगे।

IPhone 14 आपको और क्रियाओं का एक setting करने के लिए संकेत देगा। आपको iPhone 14 को मौजूदा वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा, ताकि पुराने और नए दोनों Device एक ही नेटवर्क पर हों। उसके बाद आप iPhone 14 पर eSIM setting करना चुन सकते हैं। आप या तो दूसरे iPhone से Transfer करने का निर्णय ले सकते हैं या बाद में इसे setting करना चुन सकते हैं। यदि आप पहले विकल्प के लिए जाते हैं, तो आपको पुराने iPhone की तरफ पावर बटन को डबल-प्रेस करना होगा। अब, अपने iPhone 14 पर Face ID setting करें। अब आपको वह data चुनने के लिए कहा जाएगा जिसे आप Transfer करना चाहते हैं। इस स्तर पर आपके द्वारा चुने गए data के आधार पर, स्थानांतरण समय तय किया जाएगा।

स्वतः व्यवस्था

यदि आपके पास Android Device है या आप अपने iPhone 14 को मैन्युअल रूप से setting करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको क्विक Start Screen पर मैन्युअल रूप से setting अप विकल्प पर टैप करना होगा। इस प्रक्रिया में सब कुछ मैन्युअल हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी। आपको मैन्युअल रूप से वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा, इसके बाद data और गोपनीयता संकेत को स्वीकृति देनी होगी। इसके बाद, आपको अपने iPhone 14 पर Face ID setting करना होगा। इस स्तर पर, आपको छह अंकों का पासकोड प्रदान करना होगा जो Face ID के काम न करने पर यूनिवर्सल ऑथेंटिकेशन के रूप में काम करेगा। अगली Screen आपको यह चुनने के लिए कहेगी कि आप अपने ऐप्स और दिनांक को कैसे पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। उपलब्ध विकल्प हैं iCloud Backup, मैक या पीसी से रिस्टोर करना, सीधे Iphone से Transfer करना, Android से data Transfer करना या ऐप्स और data Transfer न करना।

यदि आप iCloud Backup विकल्प चुनते हैं, तो आपको खाते के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करने की आवश्यकता होगी। इसके बाद पहले से हस्ताक्षरित Device पर कोड सत्यापन होता है। वैकल्पिक रूप से, यदि आपका मोबाइल नंबर Apple के साथ पंजीकृत है, तो आप OTP सत्यापन का उपयोग कर सकते हैं। अगले चरण में आपको iPhone उपयोग के नियमों और शर्तों को स्वीकार करना शामिल है। कुछ निम्नलिखित Screen आपको settingिंग्स को अनुकूलित करने, नवीनतम iOS संस्करण में अपडेट करने, सिरी और Screen टाइम setting करने के लिए कहेगी। आपको इस बात की भी अनुमति देनी होगी कि आप अपने ऐप एनालिटिक्स को डेवलपर्स के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं। अगले कुछ चरण आपसे iPhone की थीम और iOS इंटरफ़ेस के डिफ़ॉल्ट दृश्य को चुनने के लिए कहते हैं।

तुम पूरी तरह तैयार हो। अपने iPhone 14 का उपयोग शुरू करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें। जब आप अपने iPhone का उपयोग करना जारी रखेंगे तो कुछ ऐप और data स्थानांतरित हो जाएंगे।

और भी पढ़ें। 

Related Articles

One Comment

  1. I do trust all of the concepts you’ve offered for your post.
    They’re very convincing and can definitely work.
    Nonetheless, the posts are very quick for starters. Could you please extend them a
    little from next time? Thank you for the post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE