समस्या निवारण

Fix it Centre Pro – एक स्वचालित Diagnostic Portal ( डायग्नोस्टिक पोर्टल )

Microsoft ने ‘Fix it Centre Pro’ लॉन्च किया, जो एक स्वचालित diagnostic Tool है जो आपको समस्याओं को हल करने में मदद करता है। कुछ समय बाद, Fix it Centre Pro को Microsoft diagnostic Services द्वारा बदल दिया गया। Microsoft diagnostic को 2012 में Microsoft और उसके उत्पादों के उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए स्वयं सहायता Portal के रूप में Launch किया गया था। यह कई अन्य सुविधाएँ प्रदान करता है जो आपको Microsoft समस्याओं से निपटने में मदद करेंगी।

Microsoft diagnostic एक स्वचालित समस्या निवारण सेवा है जो आपको Microsoft Softwer, सेवाओं और अनुप्रयोगों जैसे Windows, Office, Exchange, सुरक्षा उपकरण, Internet Explorer, MSN, Server, Visual Studio, Microsoft Azure, .NET, से संबंधित समस्याओं के समाधान प्राप्त करने में मदद करेगी। Xbox और फ़ोन डिवाइस, Skype और बहुत कुछ सहित हार्डवेयर।

  • प्रक्रिया विश्लेषण सत्रों से शुरू होती है जो आपके सिस्टम को उन क्षेत्रों को देखने के लिए स्कैन करते हैं जहां आप समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
  • Scan समाप्त होने के बाद, आगे की प्रक्रिया के लिए परिणाम Microsoft Server पर Upload किए जाते हैं। यह पहचानने में मदद करेगा कि क्या समस्याएँ Microsoft के लिए ज्ञात या अज्ञात हैं।
  • यदि कोई ज्ञात समस्या पाई जाती है, तो आपको प्रदर्शित संदेश में इसे हल करने के चरण मिलेंगे।
  • यदि Microsoft diagnostic की मदद से समस्या का समाधान नहीं होता है, तो आप Microsoft तकनीकी सहायता प्रतिनिधि से संपर्क करने का अनुरोध कर सकते हैं।

Microsoft आपकी समस्याओं को solve करने में आपकी मदद करने के लिए अपना Virtual Support Agent भी प्रदान करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP Radio
WP Radio
OFFLINE LIVE